उत्तर प्रदेश में मुस्लिम परिवार के 20 सदस्यों ने यज्ञ और हवन के साथ अपनाया हिंदू धर्म: कारण जानिए

यूपी के बागपत से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. जहां पर बीस मुस्लिमों द्वारा हिन्दू धर्म अपना लिया है. मामला सामने आने के बाद पुलिस प्रशासन में हडकंप मच गया है. बताया जा रहा है कि यह लोग पुलिस की कार्रवाई न करने के चलते परेशान थे इसी के चलते मुस्लिम परिवार ने यह कदम उठाया है. इस मुस्लिम परिवार ने पुलिस के रवैय्या से क्षुब्ध होकर हिन्दू धर्म अपनाया है. खबर सामने आने के बाद इलाके में सनसनी फ़ैल गई है.

पुलिस के रवैय्या से क्षुब्ध था परिवार

छपरौली थाना के गांव बदर खाँ के एक मुस्लिम परिवार के बीस सदस्यों ने कल ही एसडीएम बड़ौत को को एक शपथ पत्र देते हुए बताया था कि वह अपनी मर्जी से हिन्दू धर्म अपनाने जा रहे है उन पर किसी का भी किसी तरह का कोई दबाव नही डाला गया है. धर्म परिवर्तन का मामला सामने आते ही पुलिस प्रशासन में खलबली मच गई.ममाले की जानकारी लगते ही स्थानीय उलेमा उन्हें समझाने के लिए पहुंचे लेकिन परिवार हिंदू बनने पर ही अड़ा रहा और किसी की बात मनना तो दूर सुनना भी नही चाह रहा. रथोड़ा के मदरसे के मोहतमिम मोलाना राशिद क़ासमी ने उन्हें घण्टों तक समझाया लेकिन उन्होंने मौलाना की बात नही मानी.

क़ासमी ने बताया कि पूरे परिवार पर हिंदूवादी संगठनों का पूरा रँग चढ़ चुका है. इसलिये वो किसी की भी बात नही मान रहे है. अपने बेटे की ह#त्या के मामले में इंसाफ नही मिलने से दुखी परिवार के सभी सदस्यों ने आज यज्ञ और हवन के साथ मंत्रोच्चारण करते हुए गले में पटका डालकर धर्म परिवर्तन कर लिया है.

यज्ञ हवन के साथ बने हिन्दू

हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों की उपस्थित में आज सुबह बदरखा गांव में आयोजित यज्ञ के दौरान परिवार के सभी सदस्यों ने विधिवत रूप से हिंदू धर्म ग्रहण कर लिया है. यज्ञ व हवन के साथ मुस्लिम परिवार के सदस्यों का हिंदू नामकरण भी किया गया.

अपने समुदाय को लेकर कही ये बड़ी बात

श्रीवास्तव ने परिवार से करीब एक घंटे तक बातचीत की. इस दौरान उन्हें परिवार के सदस्यों ने बताया कि उनकी पुलिस से नाराजगी नहीं है बल्कि वह अपने समाज के लोगों के सहयोग नही करने के चलते नाराज है और इसलिए वह अपनी स्वेच्छा से धर्म बदल रहे हैं.मुस्लिम धर्म छोड़कर हिन्दू बने परिवार के सदस्य इरशाद का कहना है कि उन पर किसी का कोई दबाव नहीं है. वह मुस्लिम समाज के सहयोग नहीं करने और पुलिस के आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने के चलते धर्म परिवर्तन कर रहे है. उन्होंने कहा कि मुस्लिम समाज के लोगों ने हमारा साथ नही दिया और न ही पुलिस पर करवाई करने का दबाव बनाया. बस यही मुख्य वजह है धर्म परिवर्तन करने का.

News source- https://www.24viralpage.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *